मंगलवार, 16 अगस्त 2016

विवादों से भी जुड़ा रहा सोनू निगम का नाम

.....डिम्पल सिरोही.....

सोनू निगम एक उम्दा पर्सनेलिटी तो हैं ही साथ ही वह बॉलीवुड की एक मशहूर आवाज भी हैं, लेकिन जिंदगी में कामयाबी और आलोचनाएं भी साथ-साथ चलती हैं. सिंगर सोनू निगम के साथ भी ऐसा ही है. उनका विवादों से उस समय नाता जुड़ा जब 2015 में उन्होंने राधे मां के मिनी स्कर्ट में फोटो के वायरल होने पर हुए विवाद के दौरान राधे मां की तुलना काली मां से कर डाली. राधे मां के समर्थन में सोनू निगम ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘काली मां को तो राधे मां से कम कपड़ों में दिखाया गया है और ये इंटरेस्टिंग है कि कम कपड़ों के कारण एक महिला पर ये देश मुकदमा चलाना चाहता है.’ इसी तरह उन्होंने कहा कि मुकादमा चलाना ही चाहते हैं, तो उनके अनुयायियों पर चलाइए… खुद पर मुकदमा चलाइए. महिलाओं व पुरुषों को धर्मगुरू बनाने के लिए दोनों के लिए अलग-अलग कानून, ये ठीक नहीं है.
वरिष्ठ पत्रकार पर लगाया यौन शोषण का आरोप
सोनू निगम ने वर्ष 2007 में एक वरिष्ठ पत्रकार पर यौन शोषण का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी. मशहूर एंटरटेनमेंट सीनियर जर्नलिस्ट सुभाष के. झा पर आरोप लगाया था कि ‘जब मैंने उनकी मांगे नहीं मानी, तो उन्होंने अपने होमोसेक्सुअल डिजायर के लिए मेरा शोषण करना शुरू कर दिया. उन्होंने आरोप लगाए थे कि जर्नलिस्ट उन्हें अश्लील मैसेज भेजता और फोन पर अश्लील बाते करता.
झगड़े के कारण म्यूजिक चैनल ने किया बैन
एक एंटरटेनमेंट चैनल के मालिक सुभाष चंद्रा गोयल से झगड़े और विवाद की वजह से सोनू निगम के दो गानों को फिल्म से बाहर निकाल दिया गया था. दरअसल, अमर सिंह की पार्टी के दौरान सुभाष चंद्रा गोयल व सोनू निगम के बीच झगड़ा हो गया था और सुभाष काफी गुस्से में आ गए, जिस कारण सोनू निगम के गानों का बहिष्कार कर दिया. फिल्म ‘इश्क फॉरएवर’ के लिए सोनू निगम ने दो गाने गाए थे, लेकिन इसका म्यूजिक राइट सुभाष गोयल के पास होने के कारण फिल्म के दोनों गाने निकालकर जावेद अली की आवाज में रिकॉर्ड कराए गए.
विमान यात्रा के दौरान गायकी कर तोड़ा कानून
हाल ही में सोनू निगम के जेट एयरवेज में एक सफर के दौरान विमान के यात्रियों को मनोरंजन करने के लिए विमान की सार्वजनिक उद्घोषणा प्रणाली का उपयोग किया था, जिसके कारण उन्हें काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी. उन्हें ऐसा करने की अनुमति देने के लिए विमान के क्रू को निलंबित कर दिया गया था. सोनू निगम ने इसे असल असहिष्णुता बताया था.
सलमान के साथ अनबन की भी आई खबरें
खबर यह भी आई थी एक रात टी-सिरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की याद में हुए एक संगीत कार्यक्रम में सोनू और सलमान के बीच भी कुछ कहासुनी हो गई थी, लेकिन सोनू निगम ने सलमान खान के साथ हुई इस अनबन को दरकिनार करते हुए इस मामले को एक अफवाह बताया था.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें